New Heavy Arabic Mehndi Designs for Hands

चाहे वह शादी हो, भारत में कोई समारोह या कोई समारोह, जैसा कि मिठाई एक दूसरे को उपहार में दी जाती है, एक चीज है जो भारतीय महिलाएं हमेशा करती हैं या हम कह सकते हैं कि भारत में महिलाएं हमेशा ऐसा करती हैं। यह उनके हाथों पर मेहंदी लगाने के बारे में है। अरबी मेहंदी डिजाइन इन दिनों अधिक लोकप्रिय हैं। कुछ और जो फैशनिस्टा टाइप के होते हैं, वे भी अपने पैरों पर आकर्षित होते हैं। मेहँदी भारत में हर अवसर के लिए है, खासकर शादियों और इसके समारोहों में। इसे हिंदू और इस्लामिक दोनों संस्कृति में शुभ माना जाता है। हालांकि इन दिनों हर दुल्हन मेहँदी से अपने हाथ और पैर पेंट करना पसंद करती है।





कुछ हिंदू परंपराओं, कथाओं और लोककथाओं के अनुसार, जब एक दुल्हन की मेहंदी गहरे रंग की हो जाती है, तो उसे खींचने के बाद, इसका मतलब है, यह कहा जाता है कि उसका होने वाला पति उससे बहुत प्यार करता है और वह उसके ससुराल वालों से भी प्यार करेगी। । मेहँदी के बारे में इतिहास और प्राचीन ग्रंथों में कई अलग-अलग तरह के कारण और महत्व हैं कि शादी के दौरान इसे हाथों और पैरों पर क्यों खींचा जाता है, मेहंदीबूट उनमें कोई निश्चितता नहीं है, कोई निश्चित नहीं। लेकिन जो भी हो, अब हम इसमें नहीं जाते हैं; जब हम आपके लिए विभिन्न प्रकार के अरबी मेहंदी डिज़ाइन पेश करते हैं, जिन्हें आप अपनी शादी पर आज़मा सकते हैं चाहे वह पैरों पर हो या हाथों पर, आपकी पसंद के अनुसार। और यहां तक ​​कि आप अपने दोस्तों को भी सुझाव दे सकते हैं।

Latest & Simple Arabic Mehndi Designs


ये Simple Arabic Mehndi Designs पुष्प पैटर्न और मंडला डिजाइनों के एक साथ मिश्रण हैं और जब हाथों और पैरों पर डालते हैं तो भयानक डिजाइन पैटर्न बनाते हैं जो पहली नज़र में जटिल दिखते हैं लेकिन ऐसा नहीं है जब वे एक अनुभवी मेहंदी कलाकार द्वारा खींचे जाते हैं।


Subscribe करें हमारे Youtube Channel को इसी तरह की बेहतरीन arabic mehndi designs के लिए। 

 Best Mehndi Designs Step by Step

हम अपन यूट्यूब चैनल पर आपके लिए Best mehndi designs step by step tutorials अपलोड करते हैं जो बहुत ही उम्दा और खूबसूरत होते है। अगर  बिगिनर हो या पहले मेहँदी तो लगाया है मगर उतना अच्छा नहीं लगा पाती है तो हमारे videos देखें आपको सहायता मिलेगी अच्छे डिज़ाइन और आसान डिज़ाइन खोजने में और उन्हें लगाने में। 

आपकी सुविधा के लिए एक वीडियो हम आपको यहाँ दे रहे हैं  तुरंत भी शुरू कर सकें ताकि आपके राह में कोई रुकावट  आए। 
\

आप इस वीडियो को देख क्र अपना मेहँदी का सफर शुरू कर सकते हैं और फिर आप हमारे यूट्यूब चैनल पर जा कर और भी बेहतरीन डिज़ाइन देख सकती हैं और उन्हें अपने हाथों पर लगा भी सकती हैं क्युकी ये डिज़ाइन सबके हाथों पर खूब जचती हैं.
ये वीडियो तो सिर्फ एक नमूना है। . आपको हमारे  चैनल पर आसान से आसान और बेहतरीन से बेहतरीन मेहँदी डिज़ाइन की कलेक्शन मिल जाएगी।

निचे दिए हुए बटन पर क्लिक कऱ के हमारे चैनल  तुरंत Subscribe क्र लें ताकि आपके पास हमारी साड़ी उम्दा डिज़ाइन पहुँच जाए सबसे पहले। 

धन्यवाद 


Post a Comment

और नया पुराने